मध्यप्रदेश के व्यापमं घोटाले पर इमरान हाशमी बना रहे फिल्म चीट इंडिया

मुंबई : मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले पर ‘चीट इंडिया’ नाम से फिल्म बनने वाली है। इस फिल्म के मुख्य किरदार में इमरान हाशमी होंगे। फिल्म की निर्देशन की जिम्मेदारी गुलाब गैंग फेम सौमिक सेन बनाएंगे। चीट इंडिया की कहानी इमरान हाशमी को काफी पसंद आई है।

इमरान हाशमी ने एक बयान में कहा, ” चीट इंडिया की पटकथा और शीर्षक बहुत दमदार है। यह उन सब कहानियों में सबसे दिलचस्प है, जिन्हें मैंने अब तक पढ़ा है, और मैं वो भूमिका निभाने को लेकर बेहद रोमांचित हूं, जो मुझे लगता है कि मेरे फिल्मी करियर की एक यादगार भूमिका होगी।”

लखनऊ मे होगी शूटिंग :

जुलाई से ‘चीट इंडिया’ की शूटिंग लखनऊ से शुरू होगी। ‘चीट इंडिया’ का सब्जेक्ट इमरान को इतना पसंद आया है कि वे इस फिल्म की स्क्रिप्ट अपने साथ मॉरीशस ले जा रहे हैं। ‘चीट इंडिया’ को लेकर वह वर्कशॉप भी कर चुके हैं। फिल्म में इमरान नकल या शिक्षा माफिया के रूप में दिखाई देंगे।

ये करेंगे फिल्म का निर्माण :

फिल्म के निर्माण के लिए भूषण कुमार की टी-सीरीज, अतुल कासबेसकर और तनुज गर्ग की एलिप्सिस एंटरटेंमेंट के साथ हाथ मिलाया है, जिसका निर्देशन सौमिक सेन कर रहे हैं।

पहले छत्तीसगढ़ में लगना था सेट :
पहले इस फिल्म को छत्तीसगढ़ में सेट करने की प्लानिंग थी पर आखिरकार इसे लखनऊ में सेट किया गया है। इसके लिए फिल्म में लखनऊ के थिएटर आर्टिस्ट्स भी कास्ट किए जाएंगे। जुलाई से अगस्त तक फिल्म की ज्यादातर शूटिंग लखनऊ में ही होगी। सौमिक सेन के निर्देशन में बनने जा रही इस फिल्म की घोषणा इस साल इमरान हाशमी के जन्मदिन (25 मार्च) पर की गई थी।

क्या है ‘चीट इंडिया’ की कहानी :
इस फिल्म में भारत के एजुकेशन सिस्टम को खोखला करने वाली सारी खामियों के बारे में बताया जाएगा। खासतौर पर उन स्कैम पर इसकी पूरी कहानी गढ़ी गई है, जिन्होंने एजुकेशन सिस्टम पर सवालिया निशान खड़े कर दिए थे। इसमें सिर्फ व्यापमं घोटाला ही नहीं, बाकी राज्यों में हुए घोटालों की कहानी भी दिखाई जाएगी।’ इमरान इस फिल्म से बतौर प्रोड्यूसर भी जुड़े हुए हैं। टीम का प्लान है कि इस फिल्म को 30 करोड़ से भी कम बजट में तैयार किया जाए ताकि रिकवरी करने में कोई मुश्किल ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *