किसानों को जल्द बड़ा तोहफा देगी मोदी सरकार, बजट में होगी घोषणा

नई दिल्ली : सत्तारूढ़ भाजपा के एक वरिष्ठ नेता कहा है, कि केंद्र सरकार जल्द ही किसानों की आय को बढ़ाने के मकसद से एक ‘बहुत बड़े फैसले’ की घोषणा करेगी। भाजपा की किसान सेल के प्रमुख वीरेंद्र सिंह मस्त ने किसानों की कर्ज माफी को स्थायी समाधान न मानते हुए इसकी संभावना खारिज की। लेकिन कहा कि इस साल बजट में किसानों को बड़ी राहत मिलेगी।

एक प्रेस वार्ता में शुक्रवार को भाजपा के किसान नेता वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि सरकार ने कृषि क्षेत्र और ग्रामीण विकास के लिए कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। किसानों की समृद्धि के लिए निकट भविष्य में एक बड़ा फैसला लिया जाएगा।उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ अरसे से यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि केंद्र सरकार प्रत्येक किसान की उपलब्ध कृषि भूमि के अनुरूप खेती की लागत में मदद के लिए उन्हें कुछ रकम मुहैया कराएगी। हालांकि मस्त ने इस संभावित घोषणा के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी।

गोरखपुर में अगले महीने दो दिवसीय किसान सम्मेलन
उन्होंने कहा कि देश में किसान जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं, कर्ज माफी उसका स्थायी समाधान नहीं है। मस्त ने बताया कि भाजपा की किसान इकाई अगले महीने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करेगी। इसका समापन 24 फरवरी को होगा जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने किसानों से जुड़ी कुछ अपीलें सरकार से की हैं। आप आगामी बजट में इसका असर देख सकेंगे।

कर्ज माफी स्थायी समाधान नहीं
उत्तर प्रदेश के भदोही जिले से सांसद मस्त ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों की हालत सुधारने के लिए कुछ ऐतिहासिक कदम उठाए हैं। उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए कुछ फैसले आनेवाले दिनों में सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों की कर्ज माफी को स्थायी समाधान नहीं है, बल्कि यह एक अस्थायी व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी 56,000 करोड़ रुपये की कर्ज माफी की घोषणा की थी। लेकिन क्या हुआ? क्या इससे किसानों को फायदा हुआ? यह स्थायी समाधान नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *