थोक सब्जी मंडी नागपुर रोड में हुई शुरू,पहुंचे व्यापारी

सिवनी : नागपुर रोड एमएचकेएस पेट्रोलपंप के सामने तीन हेक्टेयर जमीन में बनी नवीन सब्जी मंडी शुरु हो गई है। कृषि उपज मंडी सिमरिया के मंडी सचिव एसके परते, पूर्व व्यापारी सदस्य नरेश अग्रवाल, पूर्व उपाध्यक्ष बराती लाल उइके व अन्य लोगों की मौजूदगी में थोक सब्जी मंडी का शुभारंभ किया गया। मंडी में बनाए गए शेड में थोक सब्जी व्यापारियों ने पहुंचकर व्यापार की शुरुआत की।
*व्यापारियों को होगी आसानी :*
मंडी सचिव एसके परते ने बताया कि नागपुर रोड में स्थित नवीन सब्जी व फल मंडी में व्यापारियों के लिए पर्याप्त जगह मौजूद है। व्यापारियों को यहां टीन शेड में जगह उपलब्ध कराने के अलावा खुले भूखंड भी अलाट किए गए हैं। इसके अलावा 28 दुकानों का नया काम्पलैक्स भी प्रस्तावित है। जिसकी टेंडर प्रक्रिया हो चुकी है। करीब दो करोड़ रुपए की लागत से यहां पर 28 नई दुकानों का निर्माण किया जाना है। तीन हेक्टेयर का बड़ा रकबा होने के कारण यहां बड़े व भारी वाहनों की आवाजाही में व्यापारियों व चालकों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। यहां पर व्यापारी व किसानों के लिए पानी, शौचालय, पक्की सड़कें, पार्किंग और स्ट्रीट लाइट इत्यादि की भी व्यवस्था मंडी बोर्ड द्वारा की गई है।
*हर दिन के जाम से मिलेगी निजात :*
नगरपालिका कार्यालय के बगल में एनएच 7 पर स्थित पुरानी थोक सब्जी मंडी में जगह कम होने के कारण इस मार्ग में आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती थी। वहीं थोक सब्जी मंडी पहुंचने वाले लोगों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। बारिश के दिनों में थोक मंडी कीचड़ और दलदल में तब्दील हो जाती थी। मंडी के नए स्थान पर जाने से शहरवासियों को जाम की झंझट से निजात मिलेगी। पुरानी थोक सब्जी मंडी के व्यापारियों ने धीरे धीरे अपना डेरा नई जगह पर ले जाना शुरु कर दिया है। नवीन सब्जी मंडी में पहुंचने वाले किसानों और व्यापारियों की संख्या आने वाले दिनों में बढ़ेगी। साथ ही क्षेत्रवासियों को भी इस मंडी का फायदा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *