आचार संहिता लगने के पूर्व डीईओ, डीपीसी, आदिवासी विकास विभाग में हुए तबादले

सिवनी : लोकसभा चुनाव की आदर्श आचरण संहिता लागू होने के बाद सरकारी विभागों से तबादलों, संसोधनों और आदेश के स्थगित होने की खबरें जोरों पर हैं। कहा जा रहा है कि युद्धस्तर पर तबादलों का दौर चला। डीईओ कार्यालय, डीपीसी कार्यालय हो या आदिवासी विकास विभाग सभी जगह से कुछेक चर्चित नामों को यहां से वहां किया भी गया। इसके अलावा जनचर्चा यह भी है कि कुछेक नाम पर आदेश जारी हुए और संसाधन भी किए गए। चर्चा यह भी चल रही है कि कुछ के तबादले निरस्त कर दिए गए हैं। दबी जुवान में कुछेक नाम की चर्चा भी करते यह कह रहे हैं कि रात में बने आदेश के पीछे खेल बहुत लम्बा है।
इसलिए उठ रहे सवाल :
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अटैचमेंट पर करीब १७ कर्मचारी काम कर रहे हैं, लेकिन उनको मूल पद पर भेजने के बजाए दूसरे कर्मियों का तबादला हो रहा है। जबकि खुद कलेक्टर कह चुके हैं कि अटैचमेंट निरस्त किए जाएंगे। इसके अलावा जिला पंचायत से जारी बीआरसीसी छपारा के आदेश को दो बार फेरबदल हुआ है। जबकि आवेदन भी नहीं बुलाए गए। बरघाट बीआरसीसी को जिला शिक्षा केन्द्र में एपीसी बनाया जाना भी चर्चा में है। आदिवासी विकास विभाग से भी चर्चित चेहरों का तबादला सवाल बना हुआ है, जिसका जवाब लोग अपनी-अपनी तरह से दे रहे हैं।
इनका जारी हुआ आदेश पत्र :
जिला शिक्षा अधिकारी जीएस बघेल के हस्ताक्षर से जारी आदेश पत्र में इसी कार्यालय के सतर्कता शाखा प्रभारी सहायक ग्रेड-२ एचएल सनाड्य को विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय केवलारी में पदांकित किया गया है। इसी तरह इसी कार्यालय में पदस्थ पीके जैन को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुंगवानी में पदांकित किया गया है। इनके अलावा विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय धनौरा में पदस्थ सहायक ग्रेड-२ सुरेश गोल्हानी सुरेश गोल्हानी को विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय लखनादौन का आदेश हुआ है। इसी क्रम में विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय लखनादौन से सहायक ग्रेड-२ एमएच कुरेशी को उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उर्दू सिवनी के लिए आदेशित किया गया है।
सहायक शिक्षकों के भी हुए आदेश :
जिला शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षरित स्थानांतरण के आदेश पत्र में वर्तमान में शासकीय माध्यमिक शाला चंदनवाड़ा कला में पदस्थ सहायक शिक्षक भोपालसिंह ठाकुर को शासकीय माध्यमिक शाला सरेखा। शासकीय प्राथमिक शाला डूण्डासिवनी में पदस्थ सहायक शिक्षक कृष्णकुमार ठाकुर को शासकीय माध्यमिक शाला सरेखा। शासकीय माध्यमिक शाला डुंगरिया में पदस्थ सहायक शिक्षक नरेन्द्र मिश्रा को शासकीय माध्यमिक शाला भैरोगंज में एक सप्ताह के अंदर कार्यभार ग्रहण करने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *