IPL मे बेहतर प्रदर्शन करने वाले अंबाती रायडू की 2 साल बाद वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान मंगलवार को कर दिया गया। टीम में दो साल बाद अंबाती रायडू की वापसी हुई है।

भारतीय चयन समिति ने मंगलवार को बेंगलुरू में हुई बैठक में चेयरमैन एम.एस.के प्रसाद और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी की अध्यक्षता में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा की।

इसके साथ ही इस सीरीज के लिए भारत के युवा खिलाड़ी सिद्धार्थ कौल को पहली बार भारतीय वनडे टीम में शामिल किया गया है।यह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सिद्धार्थ के लिए पहली वनडे सीरीज होगी। वह इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से हो रही है। इसमें पहला मैच नोटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके अलावा, 14 जुलाई को दूसरा मैच लंदन के लॉर्ड्स में और तीसरा मैच 17 जुलाई को लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी करने वाले रायडू ने अपना पिछला वनडे मैच 15 जून, 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। इसके बाद से उन्हें टीम में वापसी का मौका नहीं मिला।

रायुडू आईपीएल के 11वें सीजन में चेन्नई सपर किंग्स की ओर से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।उनके बल्ले से अब तक 10 मैच में 423 रन आए हैं और इस वक्त ऑरेंज कैप होल्डर हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *